Friday 20 December 2019

#प्रशिक्षण #network_marketing


प्रशिक्षण  network marketing
एक ऐसा पहलू है जो अक्सर नेटवर्कर उजागर नहीं करते या इसका महत्व नहीं समझते ।  उनके व्यापार करने के तरीके, अपने डिस्ट्रीब्यूटर को कार्यशील रखने के नुस्खे और प्रशिक्षण पद्धति का मुझे बेहद करीब से अवलोकन करने का अवसर मिला है । 
मैं आपको यकीन से कह सकता हूँ कि जिन कंपनियों ने सपोर्ट सिस्टम, प्रशिक्षण पद्धति, सीडी, सेमिनार और किताबों की मदद से डिस्ट्रीब्यूटर को प्रशिक्षित किया है, वे बहुत लंबे समय तक जिंदा रहेंगे । उनके व्यापार और विस्तार को कोई खतरा नहीं है । जो कंपनियां केवल उत्पाद पर आधारित है और व्यक्ति को गौण कर रही है, वे जल्दी बंद हो जायेगी । अभी अभी मैं भारत की एक तेजी से उभरती हुई सैद्धांतिक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी के प्रशिक्षण संगठन की रचना में अपना छोटा सा योगदान दे रहा हूँ । उन लीडरों की सोच देखकर मेरा पूरा विश्वास है कि सकारात्मक शैली, निष्पक्ष व्यवहार, नेक लक्ष्य और पूर्ण समर्पण जैसे विलक्षण गुणों की बदौलत वे भारत की शीर्ष नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों में जरूर अपना स्थान बनायेंगे ।

No comments:

Post a Comment

हार्डवेयर और नेटवर्किंग क्या है ?? what is hardware and networking ?? #hardware and #networking

Hardware and Networking courses Many Indian students are well aware of these courses. Their advertisement keeps appearing on New...